विशाल डीसाइड इंसीनरेटर संयंत्र के लिए योजना आवेदन प्रस्तुत।

भस्मक संयंत्र
Parc Adfer अपशिष्ट उपचार सुविधा के पीछे अमेरिकी स्वामित्व वाली फर्म ने अपना नियोजन आवेदन फ्लिंटशायर काउंटी काउंसिल को सौंप दिया है।
ऊर्जा-से-अपशिष्ट विशेषज्ञ व्हीलेब्रेटर ने डीसाइड औद्योगिक एस्टेट के किनारे पर अपने प्रस्तावित 200,000 टन प्रति वर्ष क्षमता वाले भस्मीकरण संयंत्र के लिए योजनाएं प्रस्तुत की हैं।
कंपनी को नॉर्थ वेल्स रेसिडुअल वेस्ट ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट (NWRWTP) की ओर से घरेलू कचरे के इलाज के लिए 25 साल के अनुबंध के लिए पसंदीदा बोलीदाता के रूप में नामित किया गया था – पांच परिषद की साझेदारी जिसमें फ्लिंटशायर, आइल ऑफ एंगलेसी, कॉनवी, डेनबीशायर और ग्विनेड शामिल हैं।
फर्म को उम्मीद है कि 2015 की पहली छमाही के दौरान योजना की सहमति दी जा सकती है, जिससे निर्माण कार्य वर्ष के अंत में शुरू हो सके।
यदि सफल व्हीलेब्रेटर 2018 तक इस सुविधा के चालू होने की उम्मीद करता है, तो साइट तब पास के औद्योगिक या वाणिज्यिक उपयोगकर्ताओं को भाप पाइप के माध्यम से अपशिष्ट गर्मी की आपूर्ति करेगी, साथ ही साथ टनों घरेलू कचरे को लैंडफिल साइटों से हटा देगी।
पांच परिषदों के अनुसार, सुविधा उन्हें 2025 तक 70% कचरे के पुनर्चक्रण के वेल्श सरकार के लक्ष्य को पूरा करने में मदद करेगी।